top 10 Government website in India.

list of 10 Government website in India.




आज के इस ब्लॉग में हम 10 ऐसी वेबसाइट के बारे में जानेगे जो आपको sarkari naukri दिला सकती है। ये साइटें सभी राज्य और केंद्र सरकार की नौकरियों के एडमिट कार्ड / परीक्षा तिथियों / परिणामों की ट्रैकिंग के साथ-साथ हर क्षेत्र की लगभग हर केंद्र और राज्य सरकार की नौकरियों को कवर करती हैं।

आप भारत में latest government jobs, job alerts के लिए 10 government job site की list नीचे पा सकते हैं, आप government jobs, प्रवेश पत्र, परीक्षा तिथियों इत्यादि की ट्रैकिंग भी कर सकते हैं।

आप उनमें से सरकारी नौकरियों की सूचना के लिए सबसे अच्छी साइट का पता लगा सकते हैं, वे 2020-2021 नौकरियों, latest government jobs, सरकारी नौकरी के परिणाम के लिए मुफ्त govt job alert भेजते हैं और उनमें से कुछ अध्ययन सामग्री, नमूना पत्र प्रदान करते हैं और मॉक टेस्ट आयोजित करते हैं।

 

Contents

sarkari naukri के लिए नोटिफिकेशन और जॉब अलर्ट

आप सभी sarkari naukri श्रेणी के लिए सूचनाएं, नौकरी अलर्ट, परिणाम, मॉडल पेपर, last year paper or solution और अध्ययन सामग्री इत्यादि पा सकते हैं जैसे-

  • मेडिकल
  • अभियांत्रिकी
  • कानून
  • वित्त
  • परा
  • फार्मेसी
  • चिकित्सकीय
  • केंद्र और राज्य सरकार के सभी विभाग
  • विमानन
  • नवल
  • सराय प्रबंधन
  • खेल कोटा
  • आईआईटी/डिप्लोमा
  • आर्किटेक्चर
  • कला
  • कृषि
  • कोई भी डिग्री
  • शिक्षक प्रशिक्षण

सरकारी नौकरी साइटों के लाभ(Benefits of government job sites)

हमने भारत में latest government jobs के बारे में जानकारी देने वाली top 10 websites का चयन किया है, आप उनके द्वारा साझा की गई जानकारी और नौकरी के उद्घाटन पर भरोसा कर सकते हैं। आप इन साइटों से अपनी नौकरी परीक्षा से संबंधित सभी अलर्ट, सूचनाएं, पाठ्यक्रम, परीक्षा तिथियां, परीक्षा पैटर्न, मॉडल टेस्ट पेपर, अभ्यास पेपर सेट और उनकी उत्तर कुंजी, अध्ययन सामग्री इत्यादि प्राप्त कर सकते हैं।

government job alert अधिसूचना, विज़िट की संख्या और रैंकिंग, नए परीक्षा पैटर्न साझा करने में नवीनतम नौकरियों की जानकारी के आधार पर उन्हें नीचे सूचीबद्ध किया गया है। इनमें से अधिकांश साइटें उम्मीदवारों को मुफ्त अध्ययन सामग्री भी प्रदान करती हैं।

  1. Government job guru

GovtJobGuru.in भारत में Government Job अपडेट के लिए अच्छी वेबसाइटों में से एक है। यहां न केवल नौकरियां बल्कि आप परीक्षा पाठ्यक्रम, प्रवेश पत्र तिथियां, परिणाम अधिसूचनाएं और भी बहुत कुछ पा सकते हैं।

  1. Sarkari Result

Sarkari Result एक ऐसी वेबसाइट जो आपको सिर्फ जॉब ही नहीं उनके होने वाले सभी exam के notification और alert भी साझा करते है ये वेबसाइट government job के बहुत ही अच्छी वेबसाइट है। इस वेबसाइट पर जॉब से रिलेटिड फॉर्म भी मिल जायेंगे।

  1. Free job alert

मुझे व्यक्तिगत रूप से सरकारी नौकरियों और अन्य संबंधित सूचनाओं की खोज के लिए Free Job Alert वेबसाइट पसंद है। यह नौकरी खोजने के लिए विभिन्न श्रेणियों में विभाजित एक भारतीय वेबसाइट भी है। राज्य सरकार की नौकरी, बैंक की नौकरी, आईटी नौकरी, रेलवे की नौकरी आदि जैसी विभिन्न श्रेणियां हैं।

  1. sarkari job

SarkariJobs.com भारत में latest और new government jobs को खोजने के लिए एक शानदार वेबसाइट है। यह एक India Pulse पहल है जिसमें विभिन्न आगामी सरकारी नौकरी परीक्षाओं और परिणामों के लिए मूल्यवान सामग्री शामिल है। तो मुझे उम्मीद है कि आपको यह Sarkari Jobs वेबसाइट पसंद आएगी।

  1. sarkariresultnaukri

 यह वेबसाइट आपको प्रतिदिन भारत भर में सभी नवीनतम सरकारी नौकरियों की खबर देती है। sarkariresultnaukri एक अच्छी जॉब पोर्टल साइट है जिसमें विभिन्न श्रेणियों के तहत हजारों नौकरियां हैं। सरकारी नौकरियों की दैनिक खुराक के साथ-साथ यह साइट आपको आपकी sarkari naukri परीक्षा की तैयारी के लिए पाठ्यक्रम, करंट अफेयर्स, उत्तर कुंजी, ऑनलाइन पुस्तक, प्रवेश पत्र आदि जैसी सभी आवश्यक सामग्री भी प्रदान करती है।

  1. Jagran Josh

jagran josh एक पूर्ण शिक्षा web portel है जो विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद करता है और उन्हें नवीनतम सरकारी नौकरियों के बारे में भी बताता है। जागरण जोश के पास अखिल भारतीय उपस्थिति के साथ व्यापक पाठक आधार है।यदि आप लेडीज है और अपने लिए जॉब की तलाश कर रही है तो आप हमारा यह आर्टिकल पढ़ सकती है Top 9 business ideas for women.


  1. job.com

यह सभी प्रकार की नौकरी रिक्तियों के लिए एक search इंजन की तरह है। यहां आप अपने स्थान और नौकरी की श्रेणी आदि का चयन करके विभिन्न प्रकार की नौकरियां पा सकते हैं। नवीनतम नौकरी समाचार प्राप्त करने के लिए आप इस साइट पर पंजीकरण कर सकते हैं। job.com

  1. Govt JobsLive.com

govt joblive एक अन्य सरकारी नौकरी समाचार वेबसाइट है जो आपको नवीनतम सरकारी नौकरी रिक्तियों से अवगत कराती है। आप इस वेबसाइट पर अपने उपयुक्त क्षेत्र का चयन करके नौकरियों की तलाश कर सकते हैं।

     9. ncs.gov.in

यह भारत में सरकारी नौकरी खोजने के लिए एक बेहतरीन वेबसाइट है। आप संबद्ध कंपनियों द्वारा नवीनतम नौकरियां भी पा सकते हैं। यह भारतीय नौकरी समाचार का एक बड़ा पोर्टल है, इसलिए आप अपने उपयुक्त शहर और भाषा का चयन करके इस साइट का उपयोग कर सकते हैं। ncs.gov.in

  1. Indian Govt Jobs

indian govt job एक भारतीय वेबसाइट है। यह दिखने में सुंदर और आकर्षक है। आप इस साइट पर भारतीयों के लिए नवीनतम सरकारी नौकरियां पा सकते हैं। यहां विभिन्न श्रेणियां भी दी गई हैं, जिन्हें विभिन्न क्षेत्रों में वर्तमान नौकरियों को खोजने के लिए आपके काम को आसान बनाने के लिए विभाजित किया गया है। कुछ श्रेणियां सेना, भारतीय रेलवे आदि हैं।

Gyanpie के इस ब्लॉग के माध्यम से Top 10 Sites for Government Jobs In India और ये कैसे काम करता है के बारे में जानकारी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और साथ ही यदि आप लोगों को यह जानकारी अच्छी लगी है तो आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसे पोस्ट जरूर करें ताकि इस ब्लॉग के माध्यम से आपको और आपके दोस्तों को और ऐसे ही knowledge जानकारी मिलती रहे।


2 Comments on “top 10 Government website in India.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *