डॉक्टर जी मूवी रिव्यू इन हिंदी | Doctor G Movie Review | Ayushmann

Doctor G Movie Review in hindi

Doctor G Movie Review, एक ठेठ आयुष्मान खुराना अभिनीत, मीठे और खट्टे क्षणों के साथ, साथ ही प्रजनन की बहुतायत “तमाशा”

आयुष्मान खुराना अपने फॉर्मूले पर वापस आ गए हैं जो फिल्म डॉक्टर जी के साथ 100% विश्वसनीय है। क्या यह आपके समय के लायक है? अधिक जानने के लिए समीक्षा पढ़ें

Contents

डॉक्टर जी मूवी रिव्यू | Doctor G Movie Review

अभिनीत: आयुष्मान खुराना रकुल प्रीत सिंह शेफाली शाह, और कई अन्य

निर्देशक: अनुभूति कश्यपी

कहां देखें: थिएटर में

अगर किसी अभिनेता को बॉलीवुड में स्वीकार किया जाता है तो एक टाइपकास्ट होता है जो इस प्रकार है। कुछ अभिनेता एक्शन हीरो बन जाते हैं, अन्य रोमांस हीरो होते हैं और कुछ को एंटी-हीरो समझा जाता है, लेकिन आयुष्मान खुराना बाहर खड़े हैं। वह एक उपन्यास प्रकार की वीरता के साथ आया है, अर्थात् एक व्यक्ति जिसकी फिल्मोग्राफी मंडलियों के चारों ओर घूमती है और चक्र प्रजनन के साथ-साथ जन्म, एक बच्चे के विकास, प्रक्रिया और उससे भी आगे के बारे में है।

यह भी पढ़ें:-

कंटारा तेलुगु मूवी रिव्यू इन हिंदी फुल डिटेल्स | Kantara telugu movie review

शुभ मंगल सावधान आयुष्मान में विक्की डोनर से इरेक्टाइल डिसफंक्शन वाले किसी व्यक्ति तक की उनकी यात्रा में सब कुछ रहा है। वास्तव में, उन्होंने बधाई हो में माता-पिता के अपने बच्चों के साथ बच्चे पैदा करने की धारणा से भी निपटा है। हालांकि अंधाधुन, अनेक, और बहुत कुछ जैसी फिल्मों की खोज के बाद वह कक्षा से फिसल गया, लेकिन वह सर्कल में लौट रहा है। तो अगला क्या? इसका उत्तर डॉ जी के भीतर है। अनुभूति कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म के हिस्से के रूप में डॉक्टर स्त्री रोग विशेषज्ञ बनने के लिए ऊपर और परे चला गया है। (Doctor G Movie Review)

यह सब किसके बारे में है? What’s it all about?

फिल्म डॉक्टर जी एक जूनियर वर्ष के डॉक्टर के बारे में है जो एक आर्थोपेडिक सर्जन बनना चाहता है। लेकिन, हड्डी रोग विभाग में उनके लिए कोई सीट नहीं खुली है। लेकिन उसे भोपाल में रहना जरूरी है क्योंकि उसकी देखभाल करने के लिए उसकी मां है। इसलिए, उसकी जरूरतों के लिए, स्त्री रोग विशेषज्ञ का जाना ही एकमात्र खुला स्थान है। क्या एक पुरुष के लिए एक सफल ‘स्त्री रोग विशेषज्ञ’ बनना संभव है? अरे समाज क्या है। पुरुषों के स्पर्श से क्या होता है? आयुष्मान खुराना के डॉक्टर जी इस बारे में और भी बहुत कुछ हैं। क्या यह देखने लायक है?

गर्म क्या है? | What’s hot?

बेशक, आयुष्मान खुराना! वह न केवल देखने में सुंदर है, बल्कि उसका अभिनय कौशल आपको हर समय अपने पैर की उंगलियों पर रखता है। वह फिल्म में मुख्य पात्र है और निस्संदेह इस तरह की फिल्म में भूमिका के लिए सबसे उपयुक्त अभिनेता है। फीमेल लीड कैरेक्टर रकुल प्रीत सिंह हैं। फिल्म में उन्हें आयुष्मान के बड़े के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका दी गई है और वह इस भूमिका के लिए एकदम फिट हैं। दशकों के दौरान, रकुल प्रीत सिंह ने निश्चित रूप से अपने अभिनय कौशल का सम्मान किया है और वह बस सुधार कर रही है।

शेफाली शाह आयुष्मान की मेंटर हैं और हमेशा की तरह उन्हें सब कुछ दिया। जैसा कि आयुष्मान फिल्म का दिल हैं, अन्य पात्रों ने कहानी को बताने वाली कहानी को लाने का उत्कृष्ट काम किया है। निर्देशक अनुभूति कश्यप ने कथानक और कहानी को यथासंभव यथार्थवादी रखने की कोशिश की है, और यह फिल्म के लाभ के लिए काम करता है।

कोई ग्लैमर नहीं है, कोई क्लिच्ड नाटकीय दृश्य नहीं है, और कोई अनावश्यक गीत नहीं है फिल्म संक्षिप्त और मनोरंजक है। डॉक्टर जी के ओपनिंग हाफ में बहुत से ऐसे सीन हैं जो आपको जोर से हंसाते हैं। यह विश्वास करने से डरो मत कि आयुष्मान खुराना एक फिल्म में आदर्श “गैर-नायक” हैं जो आपको आश्वस्त करते हैं कि दुनिया उनकी है।

क्या नहीं है? What’s not?

डॉक्टर जी में, कुछ समानांतर कहानियां चल रही हैं, इसलिए कभी-कभी ऐसा लगता है कि सब कुछ गड़बड़ा गया है। यह एक से अधिक संदेश देता है और यह फिल्म से थोड़ा दूर ले जाता है। हालाँकि लेखक और निर्देशक ने कहानियों को अच्छी तरह से बाँधने की पूरी कोशिश की है, लेकिन कई बार फिल्म हर जगह दिखाई देती है। बैकग्राउंड स्कोर भी बेहतर हो सकता था। फिल्म का आखिरी आधा घंटा काफी अनुमानित है।

बीएल फैसला:

डॉक्टर जी आयुष्मान खुराना के सभी प्रेमियों के लिए एक बार देखी जाने वाली फिल्म है। वह अपनी विचित्र और अनूठी पहचान बनाने की कोशिश कर रहे देसी बॉय होने के अपने क्षेत्र में वापस आ गया है।

पी.एस. मैंने व्यक्तिगत रूप से फिल्म में गजराज राव और नीना गुप्ता को याद किया। वे और आयुष्मान अब तक की सबसे भयानक तिकड़ी बनाते हैं।

क्या नहीं है? What’s not?

जब आप डॉक्टर जी देखते हैं, तो कई समानांतर कहानियां चल रही होती हैं जो इसे अराजक महसूस करा सकती हैं। फिल्म एक से अधिक जानकारी देती है और फिल्म से थोड़ा विचलित करने वाली हो सकती है। हालांकि निर्देशक और लेखक ने अपनी कहानियों को अच्छी तरह से बांधने का बेहतरीन काम किया है, लेकिन कभी-कभी फिल्म बिखरी-बिखरी नजर आती है। बैकग्राउंड स्कोर को बेहतर किया जा सकता है। फिल्म के आखिरी 30 मिनट काफी प्रेडिक्टेबल लगते हैं।

बीएल फैसला:

डॉक्टर जी आयुष्मान खुराना के सभी प्रशंसकों के लिए एक बार देखी जाने वाली फिल्म है। वह एक युवा भारतीय लड़के के रूप में अपने सामान्य जीवन में वापस आ गया है जो अपनी अनूठी और विशिष्ट पहचान बनाने की कोशिश कर रहा है।

पी.एस. मुझे व्यक्तिगत रूप से फिल्म में गजराज राव और नीना गुप्ता पसंद नहीं थे। वे आयुष्मान के साथ मिलकर सबसे अविश्वसनीय तिकड़ी बनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *