Ind vs nz Women’s 2022: NZ ने IND को 3 विकेट से हराया:-

Ind vs nz Women's 2022



Contents

IND W vs NZ W: NZ ने IND को 3 विकेट से हराया:-

Ind vs nz Women’s 2022:-Lauren Downs और Katie Martin क्रीज पर एक साथ आए और दोनों ने प्रतियोगिता में व्हाइट फर्न्स की लड़ाई का नेतृत्व किया।

लॉरेन और केटी ने सातवें विकेट के लिए 76 run की साझेदारी की, क्योंकि न्यूजीलैंड ने Friday को Queenstown के जॉन डेविस ओवल में पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे एकदिवसीय match में इंडिया को 3 विकेट्स से हराने के लिए शानदार वापसी की।




इस जीत के साथ New Zealand ने मौजूदा five-match की सीरीज में 3-0 की ajey badhat हासिल कर ली है। 4th ODI Tuesday को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 280 रनों का यह पीछा women’s ODIs के इतिहास में दर्ज किया गया दूसरा सबसे बड़ा पीछा है।

280 run का पीछा करते हुए, NZ की शुरुआत खराब रही क्योंकि टीम ने सोफी (0) और बेट्स (5) को बोर्ड पर सिर्फ 14 run के साथ खो दिया और इससे अमेलिया और सैटरथवेट क्रीज पर आ गए। इन दोनों ने मेजबान टीम के लिए पारी को जीवित किया।

Lauren और Katie क्रीज पर एक साथ आए और दोनों ने प्रतियोगिता में व्हाइट फर्न्स की लड़ाई का नेतृत्व किया। दोनों बल्लेबाजों ने 7th विकेट्स  के लिए 76 run  की partnership की लेकिन nz के लक्ष्य से 33 run दूर होने के कारण मेजबान टीम ने मार्टिन (35) का विकेट गंवा दिया। डाउन ने पारी के 47वें over में अपना half-century पूरा किया और आखिरी 3rd over में NZ को जीत के लिए 23 Run चाहिए थे।

अंत में Down (64*) और Frances(17*) ने सुनिश्चित किया कि न्यूजीलैंड ने सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली।

भारत की महिलाएं क्रिकेट्स:-

board पर एक मजबूत स्कोर डालने के बावजूद India Women’s Crickets अपनी हार का सिलसिला नहीं रोक सकीं और NZ ने श्रृंखला में अपनी third straight win का दावा करते हुए 5 match की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। 270 tie की जीत का पीछा करते हुए, New Zealand ने अमेलिया के 67, लॉरेन की 52 balls में नाबाद 64 और Katie (35) और McKay (17 *) के महत्वपूर्ण देर से योगदान के साथ इंडिया को 3 wicket से हरा दिया।इंडिया के लिए, अनुभवी झूलन गोस्वामी ने 10 में 3/47 वापसी की और जबकि सभी गेंदबाजों ने एक-एक wicket का दावा किया, यह NZ के बल्लेबाजों को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

इससे पहले, Bharat पहले opening करते हुए Shafali Verma (51) और Sabbhineni Meghna (61) के बीच शुरुआती wickets के लिए शतकीय साझेदारी से उत्साहित था और बाद में Deepti Shara ने निचले क्रम में 69 run बनाकर नाबाद पारी खेली | India ने 49.3 over में 279 run बनाए। NZ की ओर से Hannah Roe और Rosemary Maier ने 2-2 विकेट्स लिए।

ये भी पढ़े:-

Free Fire Ban 2022 in india:-gyanpie.com




IPL 2022 में 4 साल बाद आया ये खतरनाकर खिलाडी,Kings XI Punjab ने Rishi Dhawan–

NZ का लक्ष्य 3-0 की अजेय बढ़त के लिए होगा क्योंकि वे five-match की श्रृंखला के third One Day International मैच में भारत की महिलाओं के खिलाफ लड़ेंगे। वनडे मैच 18 फरवरी, शनिवार को 03:30 AM IST से Queensland के John Davis Oval में आयोजित किया जाएगा।

मेजबान, New Zealand Women first match में शानदार थी क्योंकि उन्होंने score बोर्ड़ पर 275 run बनाकर 62 runs से जीत हासिल की। team ने दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में three-wicket से जीत के साथ 2-0 की बढ़त बना ली।

Mithali Raj और Richa Ghosh  ने क्रमशः 66 और 65 रन बनाए हैं, जिससे भारत ने 50 over में 270 run बनाए। Chasing the target करते हुए कीवी टीम ने 49 ओवर में Amelia Kerr के शतक से जीत दर्ज की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *